ब्लॉग

26-06-2023

संजीवनी धातु क्या हैं?

समुंद्र से निकाली गई अनेक ऐसी धातुएँ जो मनुष्य के शरीर में तुरत बदलाव ला सके और जिसका कोई दुष्प्रभाव भी न होता हो। ऐसा बदलाव जो हमें न केवल स्वस्थ कर दे बल्कि हमें मानसिक संतुलन भी दे सके। सुख और आनंद दे सके। संजीवनी धातु में समुंद्र और चंद्रमा की अपार शक्तियाँ विद्यमान हैं।

हमारे शरीर का संबंध सबसे ज़्यादा समुद्र (जल) और चंद्रमा से ही होता है। हमारे शरीर में 70% से ज़्यादा जल तत्व होता है और हमारा मन और भावनाएँ चंद्रमा की शक्ति से संचालित होते है।

चंद्रमा धरती का उपग्रह है। सभी ग्रहों में सबसे अधिक गति से चलनेवाला चंद्रमा मन का प्रतिनिधित्व करता हैं। इसके साथ ही मन, मष्तिष्क, बुद्धिमता, स्वभाव, जननेंद्रिय और प्रजनन संबंधी रोगों का कारक हैं। हर एक व्यक्ति के मन और भावनाओं पर प्रभाव डालता है।

जल तथा सभी तरल पदार्थ चंद्रमा के प्रभाव क्षेत्र में आते हैं। महिलाओं के मासिक धर्म और चंद्रमा के 28 दिवस चक्र के बीच सीधा संबंध हैं।

समीक्षाएं (2 )

आपकी टिप्पणी छोड़ें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी। आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

हमारे खुश अवलोकन

हमारे खुश ग्राहकों के समुदाय में शामिल हों और अंतर का अनुभव करें।

मेरा नाम सुशीला है|

मैं 50 साल की हूं । 2 साल पहले मैंने संजीवनी धातु का प्रयोग किया। मेरा 17 साल पुराना बैकपैन ठीक हो गया। तनाव और चिंता भी ख़तम हो गई। मन बहुत खुश रहने लगा ।

09-05-2023

मेरा नाम सुभाष है|

मुझे 5 साल से ब्लडप्रेशर हाई रहता था। 2017 में मैंने संजीवनी धातु के प्रयोग से 2 महीने में मेरा ब्लडप्रेशर नॉर्मल हो गया। गुस्सा भी आना बंद हो गया। अब मैं बहुत ही शांत और खुश रहता हूँ।

13-04-2023

मैं रामजी भाई रैकी ग्रैंडमास्टर, गुजरात से हूं। |

2020 में मैंने संजीवनी धातु के बारे में जाने के लिए दिलीपभाई से मिल लिया। हमें समय कोरोना चल रहा था तो बड़ी मुश्किल से मुझे उनसे मिलने का 10 मिनट का मौका मिला। अपनी शंका दूर करने के लिए मैंने उससे संजीवनी धातु ली और रेकी पद्धति से उसका कंपन जांचा। मुझे उसके कंपन जानकर बहुत आश्चर्य हुआ और तुरतं ले लिया। 5-6 दिन के बाद फ़ायदा होने पर मैं एक और संजीवनी धातु ली अपनी पत्नी के लिए। तब से हम बहुत स्वस्थ रहने लगे। मेरी उमर 70 साल की हो गई है, पर अब भी मैं बहुत एनर्जेटिक फील करता हूं।

20-04-2023

मैं बीआर शर्मा हूं|

मैं चेन्नई में रहता हूं. मुझे मल से खून आने की समस्या थी। 2021 में मैंने संजीवनी धातु का प्रयोग किया और पहले ही दिन से खून बहना खत्म हो गया। 3 दिन में मेरी समस्या पूरी तरह से खत्म हो गई।

14-06-2023

मेरा नाम संध्या है|

मैं गुजरात से हूं. मैं 30 साल की हूं.। 2016 मे मेरा तलाक होने के बाद मैं गहरे डिप्रेशन में चली गई थी। पूरे दिन एक कमरे में बैठे रहना, किसी से ना मिलना और किसी से बात ना कर पाना। पूरी बॉडी में कंपकंपी होती थी. मेरे पापा ने मेरे लिए संजीवनी धातु का ऑर्डर दिया। 1 हफ्ते में हाय मेरा डिप्रेशन ख़त्म हो गया। मैंने सबसे बात करना और मिलना शुरू कर दिया। 2 महीने बाद मैं एक फिटनेस क्लब खोला। अब सब कुछ अच्छा चल रहा है. मैं इस उत्पाद की अत्यधिक अनुशंसा करूंगा। यह अद्भुत और चमत्कारी है।

08-08-2023

I am Cane from America, Texas|

I have severe pain from Abdomen to thighs. I hardly bend and sit. I took various medicines and consulted with around 15 doctors, but everything in vain. I find Sanjivani Dhatu online and studied about it. 1 week later I order it. Within 15 days it worked miraculous. My pain is gone. Till then I never took any medicine. It’s unbelievable.

18-07-2023

मैं जियान हूं अहमदाबाद से|

मुझे रात को नींद नहीं आती थी, तो मैं 12 साल की उम्र से ही हमेशा नींद की गोली ले कर सोता था। मेरे पिता को संजीवनी धातु के बारे में पता चला, उन्हें मेरे लिए संजीवनी धातु मंगवाई। पहले दिन से ही मेरा नींद की दवा लेना बंद हो गया। अब तक मैंने दोबारा कभी नींद की दवा नहीं ली। मुझे अब बहुत अच्छी और गहरी नींद आती है। बिस्तर पर लेटते ही सो जाता हूँ. बहुत अच्छा प्रोडक्ट है।

04-08-2023